Thursday, April 22, 2010

अपने दूध से बनाती हैं खाना

milk
लंदन. गाय की दूध से बने लजीज पकवान तो आपको खूब भाते होंगे, परंतु सोचिए अगर आपके सामने किसी महिला के दूध से बने चाय, हलवा या कुछ और पकवान परोसे जाएं तो क्या करेंगे।

अबी बलैके नाम की तीस वर्षीय महिला अपने दूध से लजीज खाना बनाती हैं। वह अपने परिवार के लिए गाय का दूध नहीं खरीदतीं। इसके जगह पर वह अपना दूध ही इस्तेमाल करती हैं। अबी ने अपने दूध से बने भोजन को कुछ खास दोस्तों को भी खिलाया है।



इसके बारे में अबी कहती हैं कि मेरा आठ माह का बच्चा है। मुझे अपने बच्चे की जरूरत से अधिक दूध आता है। इसीलिए जब मेरे बेटे का पेट भर जाता है तो मैं बाकी के बचे दूध को पम्प की सहायता से निकाल लेती हूं और इस्तेमाल करती हूं। अबी आगे कहती हैं कि जब उन्होंने अपने दूध से बना भोजन बनाया था तो परिवार के लोग नहीं खाना चाहते थे, परंतु मेरे कहने के बाद उन्होंने खाया तो खाना काफी स्वादिष्ट लगा।


1 comments:

संजय भास्‍कर said...

behad chokane wala

Post a Comment