Sunday, August 1, 2010

नाखून भी बताते हैं इंसान का स्वभाव

नाखून भी बताते हैं इंसान का स्वभावधर्म डेस्क.उज्जैनखुबसुरत दुल्हन,खुशहाल जीवन, गजलक्ष्मी योगनाखून हमारी अंगुलियों की सुन्दरता बढ़ाते हैं साथ ही ये अंगुलियों के पोरों की रक्षा भी करते हैं लेकिन क्या कभी आपने ये सोचा है कि नाखून कैसे हैं। उनका आकार और आकृति कैसी है, इससे आप सिर्फ अपने बारे में ही नहीं बल्कि किसी दूसरे व्यक्ति के स्वभाव के बारे में महत्वपूर्ण बातें पता लगा सकते हैं। ये हम नहीं कहते ये तो ज्योतिष विज्ञान कहता है।

- छोटे नाखून वाले व्यक्ति चाहे कितने भी उच्च घराने में पैदा हुए हों, ये अच्छे स्वभाव के नहीं होते हैं। ऐसे व्यक्ति असभ्य व स्वार्थी होते हैं।- छोटे और पीले नाखून व्यक्ति के मक्कार स्वभाव को प्रदर्शित करते हैं।
- गोलाकार नाखून व्यक्ति के सशक्त विचारों व तुरंत निर्णय लेने की क्षमता को बताते हैं।
- पतले व लम्बे नाखून वाले लोग जल्दी निर्णय नहीं ले पाते हैं और इसी प्रवृति के कारण कई बार इन्हें नुकसान उठाना पड़ता है।- छोटे नाखून व गांठदार अंगुलियां हों तो ऐसे जीवन साथी अपने पार्टनर को इशारों पर नचाते हैं।
- जिन लोगों के नाखून लम्बाई की अपेक्षा अधिक चौड़ाई लिए हुए होते हैं, वे लोग क्रोधी व जिद्दी स्वभाव के साथ ही स्वतंत्रता पसंद करने वाले होते हैं।- कठोर नाखून वाले व्यक्ति झगड़ालु प्रवृति के साथ ही अपनी जिद के पक्के होते हैं। ये जो ठान लेते हैं, वो कर के ही दम लेते हैं। चाहे वे फिर सही हों या गलत, उन्हें इस बात की परवाह नहीं होती है।
- वे लोग जिनके नाखून चौड़ाई से अधिक लम्बाई लिए हों तो ऐसे लोग निरंतर आगे बढऩे वाले होते हैं व अपने जीवन में उन्नति करने वाले होते हैं।


0 comments:

Post a Comment